बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में नक्सलियों (Naxalite) ने एक बुजुर्ग आदिवासी (Tribal) को अपनी हिंसा का शिकार बनाया है. नक्सलियों ने पुलिस (Police) मुबबिर के शक में बुजुर्ग को गोली मार दी है. नक्सलियों की गोली से बुजुर्ग घायल हो गया है. घायल का नाम बोटी लेकाम बताया जा रहा है. घायल का इलाज बीजापुर जिला अस्पताल (Bijapur District Hospital) में किया जा रहा है. फिलहाल उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. डॉक्टर ने बुजुर्ग के शरीर से गोली बाहर निकाल दी है.

बीजापुर (Bijapur) एसपी दिव्यांग पटेल (SP Divyang Patel) के मुताबिक बुजुर्ग बोटी लेकाम को नक्सलियों ने गोली मार दी है. बुजुर्ग की जांघ और कमर में गोली लगी. नक्सलियों को शक था कि बुजुर्ग पुलिस की मुखबिरी करता है. नक्सलियों की जानकारी पुलिस को देता है. इसी शक में जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के चिहका गांव में नक्सलियों ने उसे गोली मार दी. समय रहते उसे जिला अस्पताल लाया गया, जिसके चलते उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है.

बौखलाए हैं नक्सली
पुलिस के मुताबिक बीजापुर समेत बस्तर के सभी जिलों में पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों की सख्ती के चलते नक्सली अपने मंसुबे में कामायाब नहीं हो पा रहे हैं. पुलिस का दबाव लगातार नक्सलियों पर बढ़ रहा है. उनके प्रभाव के इलाकों में भी पुलिस कैम्प खुल रहे हैं. इससे नक्सली बौखला गए हैं और मासूम ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं. बुजुर्ग को गोली मारने के मामले में अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया गया है. जांच जारी है.