होशंगाबाद| एमपी के होशंगाबाद जिले (big incident in hoshangabad) में एक बड़ा हादसा हो गया है। नर्मदा नदी में नहाने गए 5 लोग डूब (5 people drown in narmada river) गए, जिनमें से 2 लोगों का शव निकाला गया है। वहीं, 1 युवती को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, 2 अन्य लोगों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सभी 5 लोग एक ही परिवार के रहने वाले हैं।
जानकारी के अनुसार गंगा दशहरा के मौके पर 5 लोग नर्मदा घाट पर स्नान करने गए थे। घटना स्थल पर पहुंचे डीआईजी होशंगाबाद रेंज अरविंद सक्सेना ने बताया कि 2 शव नदी से निकल लिए हैं। बाकी लोगों की तलाश करने के लिए पानी में मोटर बोट को चलाकर कार्रवाई की जा रही है। होमगार्ड के जवानों ने पानी में जाल भी लगाया है। हादसे के शिकार लोग रायपुर गांव के रहने वाले हैं।
लॉकडाउन की वजह से नदी में स्नान प्रतिबंधित है। उसके बावजूद गंगा दशहरा पर लोग स्नान करने गए थे। सुरक्षा के मद्देनजर शहर के प्रमुख घाटों पर पुलिस जवानों का पहरा है। पुलिस से बचने के लिए लोग शहर से दूर स्थित घाटों पर स्नान के लिए जा रहे हैं।


नदी में निर्माणाधीन ब्रिज के पास हुआ हादसा
घटना स्थल घनाबढ़ घाट पर सीहोर जिले के शाहगंज से होशंगबाद को सड़क से जोड़ने के लिए ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। नदी में ब्रिज के पिल्लर बनाने के लिए स्टेप डैम बनाए गए हैं। जिसके कारण इस इलाके में पानी की गहराई अधिक है।