न्यूयॉर्क । कोरोना संक्रमण के दौरान न्यूयॉर्क मैं रहने वाले अमीर परिवार न्यूयॉर्क छोड़कर छोटे शहरों की ओर पलायन कर रहे हैं। न्यूयॉर्क शहर में 1 फ़ीसदी अमीरों की आय 16 करोड़ से अधिक है यह अमीर अब छोटे शहरों और आईलैंड में शिफ्ट हो रहे हैं। दक्षिणी फ्लोरिडा, पेंसिलवेनिया, न्यूजर्सी, मार्था विनयार्ड, हैंपटन हसन वैली, जगहों में यह रहने के लिए पहुंच रहे हैं। जहां पर इनके लिए कोरोनावायरस शरणार्थी का नया शब्द इजाद हुआ है।
न्यूयॉर्क में 28000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 3 लाख के आसपास संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंच गई है। जिसके कारण कोरोनावायरस से डरकर अमीरों ने न्यूयॉर्क से पलायन करना शुरू कर दिया है।
1 मार्च से 1 मई के 2 माह के अंतराल में लगभग 4 लाख 20000 लोग न्यूयार्क छोड़ चुके हैं । न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉक्टर किम फिलिप्स का कहना है कि  कोरोनावायरस संक्रमण के बाद हर समुदाय अलग तरीके से व्यवहार कर रहा है। यहां से जाने वाले अधिकांश लोग श्वेत और ज्यादा कमाई वाले हैं। सर्वेक्षण में जो जानकारी सामने आई है। उसमें संपन्न माने जाने वाले 4 इलाकों में सबसे ज्यादा पलायन हुआ है। यहां रहने वाले 40 फ़ीसदी लोग न्यूयॉर्क छोड़कर चले गए हैं।