रायपुर. रसोई गैस (Gas Cylinder) के बढ़े दामों के विरोध में महिला कांग्रेस (Mahila Congress) गुरुवार को प्रदेश भर में प्रदर्शन (Protest) करने वाली है. महिला कांग्रेस ने सभी जिलों में विरोध प्रदर्शन करने का प्लान तैयार किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने सभी जिलों को आदेश दिया है कि जिलों में महिला कांग्रेस सड़क पर उतरे. जिलों में प्रदर्शन के बाद प्रदेश कमेटी को रिपोर्ट सौंपेने के लिए भी कहा गया है. मालूम हो कि केंद्र सरकार ने नॉन सब्सिडी के रसोई गैस (Non subsidy Cylinder) के दामों में एक मुश्त 150 रूपए तक की बढ़ोतरी की है, जिसके विरोध में यह प्रदर्शन होगा.

नॉन सब्सिडी के रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दाम

दरअसल, नॉन सब्सिडी के रसोई गैस सिलेंडर (LPG Cylinder) करीब 150 रुपए महंगा हो गया है. रायपुर (Raipur) में लोगों को इस बारे में जानकारी ही नहीं थी, बुधवार को जब वे भरा सिलेंडर लेने गए तो अचानक बताया गया कि रसोई गैस के दाम बढ़ गए हैं. राजधानी रायपुर (Raipur) में जो नॉन सब्सिडी के रसोई गैस सिलेंडर 788 रुपये 50 पैसे में मिलता था, वह अब 936 रुपये में मिलेगा.


नॉन सब्सिडी के रसोई गैस की कीमत 148 रुपये 50 पैसे बढ़ गए हैं. इसको लेकर आम लोगों में काफी नाराजगी भी थी. कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहना था कि जब केन्द्र की सत्ता में यूपीए थी, तब बीजेपी महंगाई डायन होने की बात कहती थी, लेकिन अब बीजेपी ने महंगाई को अपनी डार्लिंग बना लिया है.

मंत्री ने कहा था

रसोई गैस के दाम बढ़ने पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा था कि इस बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस सड़क पर उतरेगी. प्रदर्शन करेगी. केन्द्र सरकार को इस निर्णय को वापस लेना चाहिए.