पेरिस । स्पेन के बार्सिलोना क्लब के स्टार स्ट्राइकर और छह बार के बैलन डी'ओर विजेता अर्जेंटीना के कप्तान लियोनन मेसी ने नये साल में खेल से संन्यास के संकेत दिये हैं। अपने लंबे करियर में 32 साल के मेसी ने बार्सिलोना के लिए सभी बड़े खिताब जीते हैं। मेसी ने कहा कि अपनी फिटनेस को देखने के बाद ही वह खेल को अलविदा कहने पर कोई अंतिम फैसला लेंगे। मेसी ने संन्यास के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं जानता हूं मेरी उम्र क्या है. मैं अब हर क्षण को दिल खोलकर जी रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं मेरा करियर का अंत नजदीक है। मैं इस सीजन के अंत तक 33 का हो जाऊंगा. सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि मैं शारीरिक तौर पर कैसा महसूस करता हू।' वह फिलहाल निजी और शारीरिक तौर पर अच्छा महसूस कर रहे हैं। उनके ऐसा कहने से फैंस को उम्मीद है कि वह जल्द रिटायरमेंट नहीं लेने वाले हैं.
मेसी के लिए ये साल बेहद ही खास रहा है। उन्होंने इस साल फीफा के बेस्ट फुटबॉलर का अवॉर्ड भी जीता था 
मेसी के लिए ये साल बेहद ही खास रहा है. उन्होंने इस साल फीफा के बेस्ट फुटबॉलर का अवॉर्ड भी जीता था और अब उन्होंने बैलोन डी' ओर अपने नाम किया है।
मेसी के संन्यास की खबरें इसलिए भी तेज हैं क्योंकि इस साल उन्होंने बार्सिलोना के साथ आजीवन अनुबंध करने से इंकार कर दिया था हालांकि उन्होंने कहा था कि वह किसी तरह के बंधन में नहीं बंधना चाहते। मेसी करियर की शुरुआत से ही बार्सिलोना से जुड़े हुए हैं।