पुतियान,भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने गुरुवार को ISSF विश्व कप फाइनल में स्वर्ण पदक जीता. 17 साल की मनु 244.7 के जूनियर विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शीर्ष पर रहीं. इसके साथ ही वह आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली हिना सिद्धू के बाद दूसरी भारतीय निशानेबाज बन गईं.
इस स्पर्धा के फाइनल राउंड में भारत की यशस्विनी सिंह देसवाल (158.8) छठे स्थान पर रहीं. रजत पदक सर्बिया की जोराना अरुनोविक (241.9 ) ने जीता, जबकि चीन की क्वियान वांग (221.8) ने कांस्य पदक हासिल किया. उधर, पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया. क्वालिफिकेशन में अभिषेक वर्मा 588 के साथ टॉप पर रहे, जबकि सौरभ चौधरी (581) सातवें स्थान पर रहे.
इससे पहले बुधवार को मनु शूटिंग वर्ल्ड कप फाइनल्स में महिलाओं के 25 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थीं. कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मनु ने प्रिसिशन में 292 और रैपिड में 291 स्कोर किया था. उनका क्वालिफायर में कुल स्कोर 583 रहा.
मनु और यशस्विनी दोनों ही अगले साल टोक्यो ओलंपिक के लिए 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कोटा हासिल कर चुकी हैं. म्यूनिख में ISSF विश्व कप में चौथे स्थान पर रहने के बाद मनु ने कोटा को जीत था. रियो डि जेनेरियो में आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण जीतने के बाद यशस्विनी ने यह उपलब्धि हासिल की थी.